Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रानियां में खुला दरबार लगाकर सुनी हलका के लोगों की समस्याएं,

रानियां, सिरसा 17 अप्रैल।(।(सतीश बंसल )
हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने रविवार को रानियां में एक बैंकट हॉल में आयोजित खुला दरबार में हलके के लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान 50 से भी अधिक गांवों के लोगों द्वारा रखी गई सभी समस्याओं को बिजली मंत्री ने ध्यानपूर्वक सुना और उपस्थित अधिकारियों को समाधान करने बारे दिशा निर्देश दिए। खुले दरबार में तहसीलदार शुभम, बीडीपीओ अनिल कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बिजली मंत्री ने कहा कि सभी की भागीदारी से ही क्षेत्र का विकास संभव है। धन के अभाव में कोई विकास कार्य अधूरा नहीं रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को कार्य करवाने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो और लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्य कर रही है। इसलिए कोई भी अधिकारी व कर्मचारी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि रानियां हलके को विकास के मामले में अग्रणी बनाया जाएगा। यहां के लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। हलके के लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना मेरी पहली प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने उन पर जो विश्वास जताया है, वे उनकी सभी उम्मीदों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड की परिस्थितियों के कारण जो काम नहीं हो पाए हैं, उन्हें अब जल्द पूरा करवाया जाएगा। अभी भी हलके में करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। हाल ही में रानियां शहर की अनेक गलियों का निर्माण व मरम्मत करवाने तथा पानी की पाइप डालने का कार्य करवाया गया है। उन्होंने कहा कि रानियां हलके में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।


बिजली मंत्री ने कहा कि हरियाणा के 5 हजार 600 गांवों में आज 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है और हमारा प्रयास है कि आगामी एक वर्ष में प्रदेश के हर गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि लाइन लॉस प्रतिशत को काफी कम किया गया है। बिजली विभाग के घाटे को काफी कम किया गया है। किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जा रहे हैं। नये कनेक्शन के लिए तीन महीने बाद पोर्टल को खोल दिया जाएगा। इसी प्रकार सोलर ऊर्जा के ट्यूबवेल कनेक्शन में प्रदेश देश में नंबर एक पर है। कुसुम योजना के तहत अब तक 33 हजार कनेक्शन दिए जा चुके हैं। सरकार का लक्ष्य 50 हजार कनेक्शन देने का है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।