Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

PoK में बिजली कटौती, फूटा व्यापारियों का गुस्सा

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में जारी बिजली कटौती और ट्रांसफॉर्मरों की क्षति के विरोध में मुजफ्फराबाद के व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा. व्यापारियों ने नीलम घाटी रोड को बंद कर दिया और टायर जला कर अपना विरोध जाहिर किया.

मुश्किल में कारोबार, इलाके में तनाव

मुजफ्फराबाद में हो रही बिजली कटौती की वजह से स्थानीय कारोबारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है, इसीलिए अंजुमन ताजिरान (ट्रेड यूनियन) ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने जल एवं विद्युत विकास प्राधिकरण और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने की कोशिश की, जिससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया है.

12 घंटे की बिजली कटौती

एक प्रदर्शनकारी ने बताया, ‘हमने अधिकारियों से बात की, लेकिन वो सुन नहीं रहे. जब से PML(N) सत्ता में आई है, हमारी समस्याएं बढ़ गई हैं.’ हाइड्रोपावर का केंद्र होने के बावजूद पीओके बिजली कटौती से जूझ रहा है, यहां 4 से 12 घंटे तक बिजली नहीं रहती.

इस्लामाबाद पर दोहन का आरोप

एक अनुमान के मुताबिक PoK में करीब 1500 मेगावॉट बिजली का उत्पादन होता है, लेकिन इससे उसकी 400 मेगावॉट बिजली की जरूरत पूरी नहीं होती. PoK की जनता का आरोप है कि इस्लामाबाद उनके संसाधनों का दोहन कर रहा है और इसके बदले उन्हें अंधेरा ही मिल रहा है.