Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम जुलाई के पहले हफ्ते में 4 से 6 तारीख के बीच अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ सकते है दौरे प

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी प्रस्तावित दौरे से पहले दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी काशी में रहेंगे और इस दौरान समीक्षा बैठक करेंगे। पीएम मोदी का जुलाई के पहले हफ्ते में अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आने की संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी के संभावित वाराणसी दौरे पर पहले वहां तैयारियां तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि पीएम जुलाई के पहले हफ्ते में 4 से 6 तारीख के बीच अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ सकते हैं। वाराणसी में शिक्षा मंत्रालय की तरफ से प्रस्तावित राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी द्वारा आयोजित होने वाला है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो सकते हैं। पीएम को प्रस्तावित दौरे को लेकर वहां तैयारियां काफी तेज हो गई हैं। इस दौरान सीएम योगी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जा रहे हैं।

वे वहां पीएम के संभावित आगमन के दौरान कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा के बाद पूरी हुई परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके अलावा सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे। पीएम इस दौरे पर पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग के सभी पड़ाव और धर्मशालाओं के नवीनीकरण की आधारशिला रखेंगे। अनुमान है कि इस काम में करीब 35 करोड़ रूपए खर्च होंगे, इस दौरान वे पर्यटन से जुड़ी 60 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं।