Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

माता कौशल्या देवी की स्मृति में किया पौधारोपण

सिरसा। श्याम मुरारी निस्वार्थ सेवा संस्थान के अध्यक्ष सुमन मित्तल ने अपनी माता कौशल्या देवी की पुण्य स्मृति में संस्थान के तत्वावधान में राजकीय प्राथमिक पाठशाला एफ ब्लाक में पीपल, नीम, जामुन तथा अन्य फलदार और फूलों वाले पौधे लगाए। संरक्षक सुभाष वर्मा ने बताया कि कौशल्या देवी ने अपने जीवनकाल में अनेक सेवा कार्य किए और अब उनके बेटे उनके पदचिन्हों पर चल रहे हैं। कार्यक्रम में सुमन मित्तल, सुभाष वर्मा, कोषाध्यक्ष एसएस जोत, उपाध्यक्ष संदीप आहूजा,नरेश धमीजा, मुख्याध्यापक कृष्ण कुमार, सुभाष चंद्र अन्य स्टाफ तथा विद्यार्थी शामिल हुए।

पौधारोपण कार्यक्रम में सुमन मित्तल और एसएस जोत ने विद्यार्थियों को पौधों की देखभाल करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि बढ़ती हुई गर्मी कम करने और पर्यावरण असंतुलन को सही करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाना और उनकी देखभाल करना ही एकमात्र उपाय है। कार्यक्रम में शामिल संस्थान के पदाधिकारियों, विद्यालय के स्टाफ और बच्चों ने कौशल्या देवी को श्रद्धांजलि दी। शिक्षकों और बच्चों में पौधारोपण के लिए विशेष उत्साह दिखाई दिया एवं सबने लगाए गए पौधों की देखभाल करने का विश्वास दिलाया।