Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाराणसी में नंदी के दूध पीने की अफवाह पर मंदिरों में उमड़े लोग

 

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में मंदिरों में मूर्तियों के दूध पीने का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में है। से इसे आस्था कहें या अंधविश्वास लेकिन मैनपुरी, पीलीभीत के बाद शनिवार को वाराणसी में इस तरह का मामला सामने आने के बाद से लोगों का कौतुहल बढ़ता जा रहा है।

शनिवार को दोपहर बाद शहर के कई हिस्सों में नंदी के दूध पीने की अफवाह वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो दर्जनों लोग खासकर महिलाएं आसपास स्थित शिवमंदिरों में पहुंच कर बाबा के सवारी नंदी की पूजा करने के साथ उन्हें पानी और दूध चम्मच से पिलाने लगीं। शहर के नदेसर स्थित साईबाबा मंदिर और रामनगर गुरूद्वारे की गली में स्थित शिवमंदिर में नंदी को दूध पिलाने की भीड़ जुट गई।
नदेसर क्षेत्र में इस संवाददाता को क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि चम्मच से दूध पिलाते समय दो चार चम्मच दूध लगा कि नंदी पी रहे हैं। उसके बाद दूध नीचे गिर रहा है। दूध पीने की बात अफवाह है, लेकिन कई महिलाएं दावा कर रही थी कि नंदी भगवान ने उनका पानी और दूध पीया है। अफवाह के कारण शिव मंदिर में आस्‍थावानों की भीड़ जुट रही है। लोग मंदिर परिसर में हर हर महादेव के नारे के साथ नंदी को दूध पिलाने की होड़ मची हुई है।