Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान का महिमा मंडन करने वाली महिला टीचर शादाब खानम निलम्बित

शनिवार को गोरखपुर के प्रतिष्ठित जीएन पब्लिक स्कूल की एक टीचर शादाब ख़ानम द्वारा व्हाट्एसएप ग्रुप में इग्लिश में नाउन समझाने के लिए पाठ्य सामग्री में पाकिस्तान के महिमा मंडन वाले कई उदाहरण दिए गए जिसके बाद हंगामा मच गया। बच्चों के अभिभावकों ने इसपर अपना विरोध जताया और कार्रवाई की मांग की।

आपको बता दें कि जीएन पब्लिक स्कूल की एक टीचर शादाब ख़ानम ने कक्षा चार की ऑनलाइन क्लास में बच्चों को NOUN (संज्ञा) के कुछ उदाहरण वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजे। इन उदाहरणों में पाकिस्तान को महिमा मंडित किया गया था। जिन्हें देखते ही कई बच्चों के अभिभावकों ने गंभीर आपत्ति जताई। शादाब ख़ानम ने संज्ञा के जो उदाहरण भेजे थे, उनमें से कुछ इस प्रकार थे- ‘पाकिस्तान इज़ आवर डियर होमलैंड’, ‘आई विल ज्वॉइन पाकिस्तान आर्मी’, ‘राशिद मिन्हाज़ वॉज़ ए ब्रेव सोल्जर’।

इन उदाहरणों को देखकर न सिर्फ़ अभिभावकों ने ऐतराज़ जताया, बल्कि स्कूल प्रबंधन ने भी आपत्ति जताई और कार्रवाई में शादाब खानम को निलम्बित कर दिया। फिलहाल इस मामले में खानम की जांच शुरू हो गई है, जबकि महिला टीचर का कहना है कि उन्होंने ग़लती से ऐसा किया और इसके लिए माफ़ी भी मांग ली है।

शादाब खानम का कहना है कि, “पढ़ाई के लिए अध्ययन सामग्री और उदाहरण को इंटरनेट से कॉपी करके बच्चों के लिए व्हाट्स एप ग्रुप पर डाल दिया था। सिर्फ मानवीय भूल के चलते ऐसा हुआ। मेरी मंशा बच्चों के मन में राष्ट्र विरोधी मानसिकता को बढ़ाने की नहीं थी और न कभी रहेगी।