Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

F-16 पर पाकिस्तान ने बोला यह झूठ, अमेरिका कर सकता हैं कार्यवाही

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को भारत भेजकर दुनिया के सामने खुद को सच्चा साबित करने में लगे पाकिस्तान को आज अमेरिका ने करारा झटका दिया है। अमेरिका ने विमान एफ 16 के दुरुपयोग को लेकर पाकिस्तान से जवाब मांगा है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के अनुसार, भारत के खिलाफ इस विमान के इस्तेमाल पर अमेरिका ने ऐंड यूजर एग्रीमेंट उल्लंघन पर पाक से जवाब तलब किया है। दअरसल अमेरिका एफ 16 विमान का निर्माता है और भारत के खिलाफ इस विमान का प्रयोग करके उसने नियमों व एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है।

दरअसल पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारत ने एयरस्ट्राइक किया था। इसके बाद पाकिस्तान ने एफ 16 विमानों के जरिए भारत पर अटैक की कोशिश की थी। हालांकि, पाकिस्तान इस बात से इनकार कर रहा है कि उसने कार्रवाई में एफ 16 का इस्तेमाल किया। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने बताया कि हमें पाकिस्तान और भारत के बीच हुए इस घटनाक्रम की जानकारी है। हम पाकिस्तान के दावों की पड़ताल कर रहे हैं। हमें पाकिस्तान द्वारा समझौते के उल्लंघन की सूचना मिली है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गोपनीयता शर्तों के कारण हम इस पर ज्यादा कुछ चर्चा नहीं कर सकते हैं।