Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की ही सरकार बनेगी : शरद पवार

 

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि राज्य में शिवसेना -राकांपा व कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। इसी का निर्णय तीनों दलों ने लिया है। शरद पवार ने अजीत पवार के निर्णय को उनका व्यक्तिगत बताया है। शरद पवार सातारा जिले के कराड में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

सोमवार को शरद पवार सातारा जिले के कराड में महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने आए थे। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि सूबे में भाजपा ने समर्थन न रहते हुए सरकार बनाया है। भाजपा ने सरकार बनाते समय सत्ता का दुरुपयोग किया है। शरद पवार ने बताया कि राज्य में शिवसेना -राकांपा व कांग्रेस के पास संख्याबल है और तीनों पक्ष के नेता सरकार बनाने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे। 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी ममता बनर्जी के साथ अलग से चर्चा कर रहे थे और सभी मुद्दों पर सहमति होने के बाद सरकार बनाई थी। लेकिन अजीत पवार पार्टी के लाइन से हट गए हैं। शरद पवार ने कहा कि राकांपा अजीत पवार पर कार्रवाई सुनिश्चित करने वाली है। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में इस तरह के बहुत से प्रसंग देखे हैं। बहुत जल्द स्थिति में सुधार होगा और राज्य में शिवसेना -राकांपा व कांग्रेस की सरकार बनेगी।