Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

7 और 8 जुलाई, 2022 को अलग-अलग प्रदेशों ने अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है।

देश के सभी हिस्सों में मॉनसून पहुंच चुका है और जोरदार बारिश हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी पिछले महीने के आखिरी में मॉनसून की एंट्री हो गई, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। इस बीच, मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए अनुमान जताया है कि अगले पांच दिनों में कई राज्यों में बारिश हो सकती है, इसके अलावा, दिल्ली में सात और आठ जुलाई को भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। दक्षिण गुजरात क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 8 और कोंकण और गोवा में 7 और 8 जुलाई, 2022 को अलग-अलग अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है।

अगले 5 दिनों के दौरान मराठवाड़ा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में गरज / बिजली के साथ व्यापक वर्षा और 06 और 07 जुलाई को मराठवाड़ा में और 04-06 जुलाई, 2022 के दौरान उत्तर आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।इसके अलावा, अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट भारी बारिश होगी। वहीं, इसी दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है, पश्चिमी मध्य प्रदेश में सात और आठ जुलाई और विदर्भ और छत्तीसगढ़ में चार से पांच जुलाई के दौरान बारिश के आसार हैं, इसके अलावा, ओडिशा की बात करें तो यहां चार, सात और आठ जुलाई को भारी बारिश होगी।