Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओम प्रकाश राजभर के भी सुर बदल गए और उन्होंने सीएम योगी और भाजपा की तारीफ जानिए अखिलेश पर क्यों कसा तंज

उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के नेता और विधायक ओम प्रकाश राजभर समेत कई दलों के नेता योगी को छोड़कर अखिलेश यादव का साथ पकड़ लिए थे। उस समय माहौल समाजवादी पार्टी का सत्ता में आने का बनने लगा था। ओम प्रकाश राजभर का दावा था कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश में समाजवादी पार्टी और सहयोगियों की सरकार बनने जा रही है। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और सरकार फिर से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की ही बनी। इस हार के लिए राजभर ने अखिलेश के रवैए को जिम्मेदार ठहराया था। नतीजों के बाद, राजभर ने कई मौकों पर अखिलेश को “एसी कमरों से बाहर निकलने और राज्य की यात्रा” करने की सलाह दी थी। इधर, आजमगढ़ और रामपुर में हुए उप चुनावों में भी समाजवादी पार्टी ने अपनी दोनों जीती हुई सीटें गंवा दी और यहां से भी भाजपा के उम्मीदवार विजयी रहे। इस बार ओम प्रकाश राजभर ने हार के लिए अखिलेश यादव के एसी रूम से बाहर नहीं निकलने और जनता के बीच जाकर प्रचार नहीं करने को वजह बताई।

अखिलेश यादव के इस खरीखोटी पर ओम प्रकाश राजभर के भी सुर बदल गए और उन्होंने सीएम योगी और भाजपा की तारीफ कर दी। उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल भी पूछा, कि “विधानसभा चुनाव के दौरान जब वे उनके साथ थे, तब उन्हें कौन ऑपरेट कर रहा था।” राजभर ने पीएम मोदी की भी तारीफ की और कहा कि हैदराबाद पीएम का जाना यह क्लियर संदेश है कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और एक चुनाव में जीत या हार के बाद दूसरे चुनाव की तैयारी में लग जाती है। इससे यह भी चर्चा शुरू हो गई है कि अखिलेश और ओम प्रकाश राजभर के बीच तल्खी तेज हो गई है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर फिर से भाजपा का साथ पकड़ सकते हैं। हालांकि वे इसके बारे में पूछने पर हर बार इसको नकार देते हैं।