Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में कोरोना से 24 घन्टे में एक भी मौत नहीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में फिलहाल स्थिरता देखने को मिल रही है। मंगलवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घन्टे में 51 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस दौरान संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत रही।

हालांकि एक अच्छी बात ये है कि बीते 24 घन्टों में 95 लोग स्वस्थ हुए जबकि कोरोना से होने वाली मौतों की बात की जाए तो वह संख्या इस बीच शून्य रही। फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामले 538 हो गए हैं। वहीं दिल्ली में कुल 14,10,809 लोग कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं । लेकिन इस महामारी के कारण कुल 25,054 लोगों की जान भी जा चुकी है।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण का ग्राफ करीब 28 दिनों से स्थिर है। दैनिक मामले 100 से नीचे हैं और संक्रमण दर भी 0.50 प्रतिशत से कम बनी हुई है। देशभर में भी कोरोना के हालातों को देखें तो अन्य बड़े राज्यों की तुलना में दिल्ली में स्थिति जरूर कुछ बेहतर है। इस समय देश में संक्रमण के जितने मामले आ रहे हैं उनमें दिल्ली के महज 0.10 फीसदी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि राजधानी में करीब चार सप्ताह से संक्रमण बेदम है लेकिन अन्य राज्यों में संक्रमितों का बढ़ना चिंता की बात है। अब लोगों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।