Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चेहरे के साथ अपनी गर्दन को दें नया और खूबसूरत लुक, फॉलो करें ये टिप्स…

हम अक्सर अपने चेहरे, हाथों और पैरों की देखभाल करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यह पता चला है कि हम अक्सर अपनी गर्दन की उपेक्षा करते हैं, जो हमारे चेहरे की तुलना में उम्र बढ़ने के संकेतों को बहुत जल्दी दिखाता है। 

हम यह महसूस करने में भी नाकाम रहते हैं कि गर्दन ज्यादातर दिखाई देती है और अगर सही देखभाल न की जाए तो हमारे चेहरे का आकर्षण भी खराब हो सकता है।

यह कहने के बाद, आइए हम इन सरल गर्दन सौंदर्य युक्तियों के साथ अपनी गर्दन की अच्छी देखभाल कैसे कर सकते हैं, इस पर एक त्वरित नज़र डालते हैं जो आपकी दैनिक गर्दन देखभाल दिनचर्या का एक हिस्सा होना चाहिए..

गर्दन मास्क और पैक

मास्क गर्दन की त्वचा के लिए उतने ही अच्छे होते हैं जितने आपके चेहरे के लिए। वास्तव में, कोई भी कुछ DIY पैक का विकल्प चुन सकता है जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। गर्दन क्षेत्र पर फलों के मुखौटे का उपयोग चमत्कार करने के लिए जाना जाता है। आप केले, आलूबुखारे, एवोकैडो और यहां तक कि सेब जैसे फलों की कोशिश कर सकते हैं।

स्पा उपचार

यह आपके शरीर को दे सकने वाले कई उपचारों में से एक है। आप बस एक बेहतर गर्दन की मालिश के लिए पेशेवरों से पूछ सकते हैं ताकि गर्दन क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकें। सुखदायक उपचार से आराम और कायाकल्प महसूस करने के अलावा, आप गर्दन के चारों ओर एक उज्ज्वल चमक का भी अनुभव करेंगे।

बर्फ के टुकड़े

चेहरे की तरह ही, गर्दन क्षेत्र के आसपास भी छिद्र हो सकते हैं। और अगर बड़े छिद्र वास्तव में एक चिंता का विषय हैं, तो बस क्षेत्र में एक आइस क्यूब लागू करें। आइस क्यूब को केवल कुछ मिनट के लिए अपनी गर्दन पर रगड़ने से छिद्रों की उपस्थिति में महत्वपूर्ण कमी आएगी।

सनस्क्रीन महत्वपूर्ण है

आपके गर्दन के क्षेत्र को निश्चित रूप से आपके चेहरे की तरह सनस्क्रीन प्यार की बहुत आवश्यकता है। यह भी सबसे महत्वपूर्ण गर्दन सौंदर्य युक्तियों में से एक है क्योंकि गर्दन आपके चेहरे की तुलना में बहुत अधिक संवेदनशील है और कठोर सूर्य के संपर्क में आसानी से प्रभावित होती है। इसलिए जब भी आप बाहर निकलें तो इसे अपनी दैनिक गर्दन की देखभाल की दिनचर्या का हिस्सा बनाना सुनिश्चित करें। एक जोड़ा धूप से बचाव के लिए हल्के गले के दुपट्टे का भी उपयोग कर सकते हैं।