Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नवाज का बड़ा खुलासा, मुंबई हमले में था पाकिस्तान का हाथ

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बड़ा बयान दिया है. जिसको सुनकर भारतीयों को खुशी होगी और पाकिस्तानियों को सच्चाई का पता भी लगेगा. दरअसल, करप्शन के आरोपों का सामना कर रहे नवाज शरीफ ने स्वीकार कर लिया है कि मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का ही हाथ था.

शरीफ का कबूलनामा

अखबार ‘द डॉन’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने स्वीकार किया कि मुंबई हमले में पाक आतंकियों की भूमिका थी. पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पीएम पद के लिए अयोग्य ठहराए गए नवाज शरीफ ने माना है कि वहां अभी भी आतंकी संगठन सक्रिय हैं.

मुंबई हमले में था पाकिस्तान का हाथ

इंटरव्यू में नवाज ने कहा कि ‘आप एक देश को नहीं चला सकते, जब दो या तीन समानांतर सरकारें चल रही हों. यह रोकना होगा. सिर्फ एक ही सरकार हो सकती है, जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो.’नवाज ने आगे कहा कि ‘आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइए.’

रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा ‘हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की? बता दें कि पाकिस्तान हमेश इनकार करता रहा है कि 2008 के मुंबई हमलों में उसकी कोई भूमिका है. बता दें कि पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत नवाज शरीफ के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगा चुकी है. जिसके बाद उनका राजनीतिक करियर समाप्त हो गया है.