Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ताजमहल में नमाज पढ़ने के लेकर तनातनी,बजरंग दल पूजा पाठ करने की बात कही

लखनऊ|

आगरा में ताजमहल में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) प्रतिबन्ध के बावजूद नमाज पढने के बाद तनातनी बढ़ गई है.इस विवाद में अब बजरंग दल भी आ गया हैऔर ऐलान किया है कि वह भी ताजमहल परिसर में पूजा-पाठ करेगा.

ASI ने नमाज पर लगा रखी है रोक

आपको बता दें,ताजमहल इंतजामिया कमेटी (टीएमआईसी) के सदस्यों ने मंगलवार को ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ी थी. हालांकि, ‘वजू टैंक’ में रोज की तरह ताला ही लगा रहा और नमाजियों ने नमाज पढ़ने से पहले पीने के पानी से खुद को साफ किया. इस दौरान पुरातत्व विभाग के अधिकारीयों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. ताजमहल के अंदर नमाज पढ़ने का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है.जब की ASI ने ताजमहल परिसर में नमाज पर रोक लगा रखी है|

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने 19 जुलाई 2018 को आदेश के अनुसार ताजमहल में सिर्फ शुक्रवार को नमाज अदा हो सकती है जिसमे कुछ स्थानीय लोग ही होंगे,बावजूद इसके मंगलवार को कुछ लोग ताजमहल पहुंच गए, जिनमें से आधा दर्जन लोगों ने नमाज अदा की. शुक्रवार को ताजमहल बंद रहता है, लेकिन नमाजियों के लिए दोपहर में दो घंटे के लिए इसे खोला जाता है.

इस बीच, इस विवाद में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल भी कूद चुका है. बजरंग दल से जुड़े गोविंद परासर ने कहा कि जब उन लोगों ने ताजमहल में आरती की मांग की थी उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई थी. अब कैसे लोग नमाज पढ़ रहे हैं. इसलिए हम भी अब पूजा करेंगे.