Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुजफ्फरनगर : मीड डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, एक शिक्षक समेत नौ बच्चे बीमार

 

मुजफ्फरनगर। जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचेंडा में मंगलवार को बच्चों को परोसे गए मिड डे मील में मरा हुआ चूहा निकला। मीड डे मील खाने वाले एक शिक्षक समेत नौ बच्चों की हालत बिगड़ गई, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि कॉलेज में जनकल्याण सेवा समिति एनजीओ के माध्यम से मिड डे मील परोसा जाता है। रोजाना की तरह मंगलवार को एनजीओ कर्मी ने एक शिक्षक समेत नौ बच्चों को मिड डे मील परोसा। इसी दौरान दूसरी लाइन में बैठे एक बच्चे के मीड डे मील में मरा हुआ चूहा निकला जबकि पहली लाइन में परोसे गए मीड डे मील को खाने से एक शिक्षक और नौ बच्चों की हालत बिगड़ गई। इससे छात्रों और शिक्षकों में हड़कंप मच गया। सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कॉलेज प्रबंधन ने मीड डे मील को सील कर दिया। प्रधानाचार्य ने पूरे मामले की जानकारी बीएसए राम सागर त्रिपाठी को दी। उन्होंने फौरन मिड डे मील के जिला कोऑर्डिनेटर विकास त्यागी को जांच के लिए मौके पर भेजा। साथ ही आपूर्ति करने वाली एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मिड डे मील विकास प्राधिकरण को पत्र भेजा है।

बीएसए ने बताया कि मीड डे मील खाने से बच्चों को उल्टियां हुई थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ अभिभावक बच्चों को अपने साथ घर ले गए हैं। साथ ही इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई है। जिला कोऑर्डिनेटर को जांच के लिए भेजा गया है, उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।