Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CM योगी से मुस्लिम धर्मगुरु की अपील, यूपी में मांस का कारोबार शुरू करने की इजाजत दें

देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन के बाद से सभी जगह पर मांस की बिक्री पर भी रोक लगी हुई है जिस करना मीट की बिक्री करने वाला एक बड़ा तबका आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इसी के चलते शनिवार को इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यूपी में मांस की बिक्री पर से प्रतिबंध हटाने की अपील की है।

उनका कहना है कि राज्य में मांस को खरीदने और बेचने को लेकर लगाई गई पाबंदी को हटाया जाए। महली का कहना है कि मांस के कारोबार से आर्थिक फायदा भी होगा। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि मांस के कारोबार से रोज कमाने और खाने वाली बड़ी आबादी जुड़ी हुई है। उनका ये भी कहना है कि मांस के व्यापार पर लगी रोक की वजह से तमाम व्यापारी बेहद परेशान हैं।

मौलाना फिरंगी महली का कहना है कि हमारा देश गोश्त निर्यात करने वाला सबसे बड़ा देश है। गोश्त के व्यापार पर पाबंदी लग जाने से बड़ा तबका पाई-पाई का मोहताज हो गया है। अतः प्रदेश के मुख्यमंत्री से हमारी ये मांग है कि गोश्त का कारोबार शुरू करने की इजाजत दें।

इसी के साथ मौलाना फरंगी महली ने गोश्त व्यापारियों से अपील की कि वह अपने कारोबार में साफ- सफाई के उच्च पैमाने और सरकार के तय किये कानून का अच्छी तरह ख्याल रखें और इस माह-ए-मुबारक का एहतिराम भी पूरी तरह से करें।