Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाबा साहेब को समर्पित म्यूजिक एल्बम ‘ले के बाबा साहेब का नाम’ रिलीज

मुंबई। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर श्री रास बिहारी मल्टी मीडिया की ओर से भारतीय संविधान के जनक डॉ. भीमराव अंबेडकर को समर्पित गीत ‘ले के बाबा साहेब का नाम’ को मुम्बई में रिलीज किया गया।

फिल्म आनार कली ऑफ आरा से पहचान बनाने वाले संगीतकार डॉ. सागर जेएनयू के लिखे गीत पर बने इस म्यूजिक एल्बम का निर्माण अमित तिवारी ने किया है।

गाने के रिलीज के बाद तिवारी ने बताया कि शुरुआती शिक्षा के दौरान ही वह डॉ. अम्बेडकर से अत्याधिक प्रभावित हुये थे और तब से ही उनके मन के था कि किसी भी तरह और किसी भी माध्यम से वह डॉ. अम्बेड्कर की सोच को जन-जन तक पंहुचाने का प्रयास करेंगे।

बकौल अमित, इस दिशा में उठाया गया यह उनका पहला प्रयास है और आगे वह अन्य माध्यमों से भी डॉ. अम्बेडकर की सोच से लोगों को रूबरू कराने की कोशिश करते रहेंगे।

फिल्म के गीतकार डॉ. सागर ने बाबा साहेब के विचारों का बखान करते हुये कहा कि‘शिक्षा शेरनी के दूध की तरह है, जो पियेगा वो दहाड़ेगा। यह शिक्षा ही है जिसने डॉ. अम्बेडकर को भारतीय लोकतंत्र की केंद्रीय भूमिका में खड़ा कर दिया है। उन्होने बताया कि विपिन पटवा के संगीत में यह गीत काफी प्रभावी बन पड़ा है।

गाने का वीडियो निर्देशन चंद्रसेन सिंह द्वारा किया गया है और कैमरा चित्रण अजय आर्या की ओर से किया गया है। रिलीजिंग के अवसर पर इस संगीत एल्बम से जुड़ी तकनीकी टीम के साथ अन्य अतिथि गण भी मौजूद रहे।