Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुस्लिम देशों ने इमरान खान को पीएम मोदी के लिए सभ्य लहजे का इस्तेमाल करने की दी नसीहत

इस्लामाबाद। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से भारत के खिलाफ विवादित बयानबाजी लगातार जारी है। यही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए विवादित बयानबाजी का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं अब इमरान खान को उनके इस बर्ताव के लिए कुछ प्रभावशाली मुस्लिम देशों ने नसीहत दे डाली है।

दरअसल इन देशों का कहना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच जारी तनाव को कम करने के लिए अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपनी भाषा में तल्खी को भी कम करें। यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब पाकिस्तान लगातार भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है और पीएम मोदी की छवि को खराब करने में लगा हुआ है।

वहीं एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, तीन सितंबर को सऊदी अरब के उप विदेश मंत्री आदिल अल जुबैर और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन अल नाहयान इस्लामाबाद दौरे पर अपने नेतृत्व और कुछ अन्य शक्तिशाली देशों की ओर से संदेश लेकर आए थे। उन्होंने पाकिस्तान से यह कहा है कि वह भारत के साथ अनौपचारिक बातचीत करे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात भी की।