Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IPL 2019 : मुंबई से मिली हार के बाद बल्लेबाजों पर भड़के एमएस धोनी, बताया हार का कारण

नई दिल्ली। आईपीएल 2019 के पहले क्वालिफायर के रूप में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली है। मुंबई की टीम ने चेन्नई को उसके ही घर में पटखनी देते हुए मैच जीत लिया और सीधे फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। बीते मंगवलार को हुए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 20 ओवर में 132 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई की टीम ने 18.1 ओवर में ही पार कर लिया।

इस हार के बाद धोनी ने कहा है कि ‘अपने घर पर हमें हालात को अच्छे से समझना चाहिए था। हम छह सात मैच यहां पहले ही खेल चुके हैं और घर में खेलने का फायदा होता है। हमें पता होना चाहिए था कि पिच कैसी होगी। इस पर गेंद बल्ले पर आएगी या नहीं। हमारी बल्लेबाजी बेहतर होनी चाहिए थी।’

धोनी ने कहा है कि ‘हमारे पास बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो अच्छा खेल भी रहे हैं। लेकिन कई बार ऐसे शॉट्स खेलने होते हैं। जो नहीं खेलने चाहिए। हमने इन अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा किया, जिन्हें हालात का बेहतर आंकलन करना चाहिए था। उम्मीद है कि अगले मैच में ऐसा ही करेंगे।’ धोनी की इस स्पीज से साफ जाहिर है कि मुंबई से मिली इस हार का ठीकरा उन्होंने बल्लेबाजों के सिर ही फोड़ा है और आगे के मैचों में सतर्क रहते हुए अच्छी बल्लेबाजी करने की सलाह दी है।

जबकि मुंबई के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 54 गेंदों पर नाबाद 71 रन की पारी खेली। बताते चलें कि अब चेन्नई सुपरकिंग्स को फाइनल में पहुंचने के लिए पहले एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम को हराना होगा।