Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आयुष्मान योजना के नाम पर विधायक ने रखा नवजात जन्मे बच्चे का नाम

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के इरादे से आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत मंगलवार को विधायक रोमी साहनी ने अस्पताल पहुंचकर लाभार्थियों को स्वास्थ्य कार्डों का वितरण किया। सोमवार की रात आयुष्मान योजना की लाभार्थी महिला का प्रसव सीएससी पलिया में कराया गया जिले में यह पहला प्रसव है जो आयुष्मान योजना के अंतर्गत हुआ है।
  • इस दौरान भाजपा विधायक रोमी साहनी द्वारा सोमवती, आजाद खां, शेखर, हैदर अली, राधेश्याम, मुंशी, शाहिद हुसैन, योगेश कुमार, साबिर हुसैन, इस्लाम हुसैन आदि को स्वास्थ्य कार्ड सौंपे। विधायक ने मौजूद लोगों से योजना का लाभ उठाने की अपील की। इसी बीच उन्हें पता चला कि सोमवार देर रात सिंघइया  निवासी राजेश राठौर की पत्नी सीमा राठौर ने एक शिशु को जन्म दिया है। यह जटिल प्रसव अस्पताल में तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ शिल्पी श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
  • विधायक रोमी साहनी ने जच्चा और बच्चा हाल जाना और डॉ शिल्पी से इस सम्बंध में वार्ता भी की। डॉ शिल्पी ने बताया कि महिला को खून की कमी थी और रक्तचाप भी बढ़ गया था। गहन उपचार के बाद नार्मल डिलीवरी कराना सम्भव हुआ। आयुष्मान भारत योजना के तहत सफल प्रसव का यह जिले में पहला केस है।
  • विधायक ने शिशु के माता पिता की सहमति से बच्चे का नाम प्रधानमंत्री मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर आयुष्मान रखा है। साथ ही उन्होंने माता पिता को अपनी तरफ से मिठाई के लिए 1000 रुपये भी दिए। इस दौरान डॉ अजित सिंह, डॉ एसके चौधरी, अंकित दीक्षित, एके पांडेय आदि मौजूद रहे।