Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यहाँ बिकती हैं कम उम्र की दुल्हन, कीमतें जान मुँह रह जायेगा खुला का खुला

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें समाज और इंसानियत को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले से सामने आई ये सनसनीखेज खबर भी उसी कटेगरी में आती है.

दरअसल रविवार को पुलिस ने सुआतला थाना की बरमान चौकी क्षेत्र से अपहरण कर ले जाई गई नाबालिग लडक़ी को बेचकर उसकी शादी करवा देने के मामले का खुलासा किया. एएसपी राजेश तिवारी ने बताया कि 12 जून को बरमान चौकी में पीडि़ता के पिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी नाबालिग लडक़ी को 1 जून को कोई बहला-फुसलाकर ले गया है. अपहरण का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की गई.

loading…

 

विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि होशंगाबाद का रहने वाला निक्की शर्मा एवं लक्ष्मी राजपूत जो इटारसी से करेली के बीच ट्रेनों में घूम फिरकर गुटखा पाउच बेचते हैं जिनके द्वारा एक 16-17 साल की नाबालिग लडक़ी जिसका रंग गोरा है को करीब एक सप्ताह से लक्ष्मी राजपूत ने अपने घर पर रखा है और बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं. पुलिस टीम ने लक्ष्मी राजपूत के घर पर दबिश दी जहां लक्ष्मी राजपूत पति प्रकाश राजपूत एवं उसका प्रेमी निक्की शर्मा निवासी ग्राम मकोडिया जिला होशंगाबाद मिले.

सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों बताया कि 7 जून को उनको इटारसी स्टेशन पर लडक़ी मिली थी, जिसे वे अपने साथ घर ले आए थे. इसके बाद नाबालिग को बेचने के लिए आसू उर्फ आशिक खान एवं गजराज गडरिया निवासी ग्राम फुटेरा जिला अशोकनगर से संपर्क किया. इनके जरिए से नाबालिग का विवाह अशोकनगर में रहने वाले 39 साल के धनश्याम शर्मा के साथ 13 जून को मंदिर में करवा दिया था. इसके बदले आरोपियों ने घनश्याम से 60 हजार रुपए भी लिए.

इसके बाद पीडि़ता की दस्तयाबी हेतु गठित टीम द्वारा गंजबासौदा, गुलाबगंज, विदिशा, सीहोर, इटारसी एवं अन्य संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी गई एवं प्रकरण से संबंधित सदिग्धों से भी पूछताछ की गई और आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने बताया कि आरोपी लक्ष्मी राजपूत, निक्की शर्मा, धनश्याम शर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका है. आसू उर्फ आशिक खान एवं गजराज गडरिया की तलाश जारी है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.