Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में झमाझम बारिश की जताई संभावना

दिल्ली समेत उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली है, मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है, मौसम विभाग ने बताया है कि इन राज्यों में 16 और 17 जून को बारिश होगी। वहीं, मॉनसून को लेकर मौसम विभाग ने गुड न्यूज सुनाई है। मौसम विभाग ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 और 17 जून को बरसात होने जा रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश होगी।

उधर, मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए मौसम विभाग ने एक गुड न्यूज भी दी है, IMD के अनुसार, साउथवेस्ट मॉनसून अरेबियन सी, गुजरात के कुछ हिस्सों, कोंकण के ज्यादातर इलाकों, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा, कर्नाटक, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु के ज्यादातर हिस्सों की ओर बढ़ रहा है, आने वाले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम समेत देश के नॉर्थ ईस्ट इलाके में जमकर बारिश होने वाली है।