Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेसीडी विद्यापीठ की चिकित्सकीय टीम ने लगाया नेत्र जांच शिविर 350 नेत्र रोगियों की हुई जांच

सिरसा।।।( सतीश बंसल )  जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ के सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पीटल द्वारा मानवीय सेवाओं की दिशा में कदमताल करते हुए गुरुवार को गांव बणी में नेत्र जांच शिविर आयोजित किया गया जिसमें 350 नेत्र रोगियों की जांच कर उन्हें निशुल्क दवाएं व जरूरतमंदों को चश्में भी वितरित किए गए। जांच शिविर के दौरान करीब 50 स्कूली विद्यार्थियों की आंखों की भी जांच की गई। इस सिलसिले में हॉस्पीटल के सीईओ सुखविंद्र ने बताया कि शिविर का शुभारंभ गांव की युवा खिलाड़ी राखी द्वारा किया गया। इस दौरान नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. ईश गुप्ता, अमित, चीफ मैटर्न गीता अरोड़ा के अलावा चिकित्सकीय स्टाफ विक्की जोशी, निरंजन शर्मा व संदीपन आदि ने नेत्र रोगियों को अपने नेत्रों को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक उपाय बताए। डॉ. ईश गुप्ता ने इस दौरान नेत्र रोगियों को बताया कि व्यक्ति के शरीर में नेत्र ही सर्वाधिक संवेदनशील अंग हैं और इनकी उचित देखभाल होनी चाहिए।

सीईओ सुखविंद्र ने बताया कि इस शिविर के दौरान जिन नेत्र रोगियों का चयन ऑप्रेशन के लिए किया गया है, उनका ऑप्रेशन विद्यापीठ के सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पीटल में निशुल्क किया जाएगा। शिविर के दौरान आईएसओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्जुन चौटाला की धर्मपत्नी डॉ. जैसमीन चौटाला ने भी मौके पर पहुंचकर न केवल ग्रामीणों का कुशलक्षेम जाना बल्कि विद्यापीठ की चिकित्सकीय टीम द्वारा किए जा रहे मानवीय सरोकारों से जुड़े कार्यों के लिए उनकी प्रशंसा की। इस शिविर को सफल बनाने में गांव के सरपंच रामसिंह सहारण, पूर्व सरपंच धर्मपाल, भूप झोरड़, विरेंद्र झोरड़, गौशाला प्रधान सुरेंद्र, संदीप झोरड़, भीम झोरड़, मेनपाल झोरड़, बलराम झोरड़, ओमप्रकाश व गांव के उम्मीद क्लब के पदाधिकारियों का विशेष योगदान रहा।