Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूपी के मुरादाबाद में कोरोना जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हुआ हमला, कई घायल

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमले की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुरादाबाद जिले में नागफनी थाने के हाजी नेब की मस्जिद इलाके में यह हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां सरताज नाम के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से दो दिन पहले ही मौत हुई थी।

जिसके बाद बुधवार को मेडिकल विभाग की टीम स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गई हुई थी लेकिन वहां लोगों ने मेडिकल टीम पर हमला कर दिया। इस हमले के दौरान 108 एंबुलेंस पर पथराव भी किया गया है। जिसकी वजह से एंबुलेंस कर्मियों समेत डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि अभी और भी डॉक्टर घटनास्थल पर घिरे हुए हैं, जिसकी वजह से मौके पर पुलिसफोर्स को भेजा गया है।

इस घटना को लेकर एंबुलेंस ड्राइवर का कहना है कि कुछ लोगों ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव किया है, जो संभावित रूप से कोरोना संक्रमित को लेने के लिए आए थे। जब हमारी टीम मरीज के साथ एंबुलेंस में सवार हुई, अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर भी घायल हैं और एंबुलेंसकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं दूसरी ओर बिहार के औरंगाबाद जिले में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमले की जानकारी सामने आई है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों समेत डॉक्टरों को पीटा गया और वाहन में तोड़फोड़ की गई।