Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

MCD चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, जीत की राह हुई मुश्किल

bjp small picनई दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी को लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में लगीं हैं। इसी बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली में राज्य चुनाव आयोग ने करीब 40 फीसदी नामांकन पत्रों को जांच के दौरान खारिज कर दिया है।  इनमे चार बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

एमसीडी चुनाव के लिए 3 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख थी

23 अप्रैल को होने वाले एमसीडी चुनावों के लिए 272 वार्डों के लिए 4605 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के जानकारी देते हुए कहा कि जब नामांकन पत्रों की जांच की गयी तब उनमे से 1796 नामांकन पत्र खारिज किए गए क्योंकि उसमे कई गलतियाँ पाईं गईं।

सूत्रों ने दावा किया है कि एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी के भी चार उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं। बीजेपी सूत्रों ने यह भी बताया है कि ख्याला और वज़ीरपुर के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं। हालांकि अभी चुनाव आयोग ने ये नहीं बताया कि किन किन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं। एम सीडी चुनाव के लिए 3 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.