Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राहुल गांधी की कश्मीर यात्रा पर मायावती बोलीं-थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए

 

 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। उन्होंंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के अन्य नेताओं के बिना अनुमति जम्मू-कश्मीर दौरे पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा है कि विपक्ष को वहां जाने से पहले इस मुद्दे पर विचार कर लिया जाना चाहिए था। विपक्ष का वहां जाना गवर्नर को राजनीति करने का मौका दिया जाना जैसा है। मायावती ने सोमवार काे सुबह तीन ट्वीट किये। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा है कि बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखंडता के पक्षधर रहे हैं। इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से अनुच्छेद 370 का प्रावधान करने के कत्तई भी पक्ष में नहीं थे। इसी खास वजह से बीएसपी ने संसदे में इस धारा को हटाये जाने का समर्थन किया।

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस धारा 370 की समाप्ति के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य लगेगा। इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको कोर्ट ने भी माना है।

उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा है कि ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहां पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता।