Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रामपुर में भाजपा की जीत से बौखला गई हैं मायावती : स्वाती सिंह

swati singh
swati singh| source : twitter

-पूर्व मंत्री ने बसपा प्रमुख के ट्वीट का दिया करारा जवाब

-कहा-विकास को महत्व दे रहा मुस्लिम समाज

लखनऊ। पूर्व मंत्री स्वाती सिंह (Swati Singh) ने बसपा मुखिया मायावती (Mayawati) के रामपुर उपचुनाव (Rampur by-election) में सपा (SP) और भाजपा (BJP) की मिलीभगत के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। स्वाती सिंह ने कहा कि रामपुर में भाजपा की जीत से मायावती बौखला गई हैं। रामपुर की जीत का संदेश स्पष्ट है कि अब जातिवाद, परिवारवाद या एक तबके का तुष्टीकरण करने वाली पार्टियों का युग समाप्त हो चुका है।

दरअसल, बसपा प्रमुख मायावती ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में संपंन हुए उपचुनाव को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में श्री आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?।’

मायवती के इस ट्वीट पर पूर्व मंत्री स्वाती सिंह ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अपनी राजनीतिक जमीन पूरी तरह खो चुकी बसपा प्रमुख मायावती को अब सिर्फ दिन में सपने आते हैं। सिर्फ जातिगत राजनीति को तवज्जो देकर अपनी राजनीति को चमकाने वाली मायावती मुसलमानों को अपने पाले में करने के लिए तरह-तरह से भय दिखाने की नाकाम कोशिश करती हैं। हकीकत तो यह है कि भाजपा की विकासवादी नीति को देखकर मुस्लिम समाज ने भी भाजपा पर भरोसा जताया है। भाजपा की जीत से विपक्ष बौखला गया है।

 

 

स्वाती सिंह ने कहा कि रामपुर में ऐसी सीट जहां 50 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता हैं, वहां कमल का खिल जाना विपक्ष को पच नहीं रहा, खासकर बसपा मुखिया तो बिल्कुल भी नहीं।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आज हर तबके को मिल रहा है। इस बात को मुस्लिम समाज भी समझ रहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि विकासवादी नीति का ही परिणाम है कि मुस्लिम समाज भी आज भाजपा के साथ आ रहा है। अब उन्हें बर्गलाया नहीं जा सकता है। अब वह जमाना गया, जब एक जगह से फतवा जारी होता था। अब हर व्यक्ति विकास को देख रहा है और विकास के नाम पर ही वोट कर रहा है।