Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शराब बिक्री से कई BJP नेता परेशान, योगी सरकार से की तुरंत रोक लगाने की अपील

शराब बिक्री से कई BJP नेता परेशान, योगी सरकार से की रोक लगाने की अपील। बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी और साक्षी महाराज के बाद अब बीजेपी के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी सीएम योगी से फिर से विचार करने की अपील की है।

बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी और साक्षी महाराज के बाद अब बीजेपी के एक विधायक ने शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. बलिया के सुरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य में शराब बिक्री की अनुमति देने के अपने फैसले पर फिर से विचार करने और उसकी समीक्षा करने की अपील की है.

बिहार सरकार का उदाहरण देते हुए सिंह ने कहा, “राजस्व जुटाने के लिए लोगों के जीवन के साथ समझौता करना सही नहीं है. उत्तर प्रदेश को भी शराबबंदी की घोषणा करनी चाहिए जैसे बिहार सरकार ने की है.”

बलिया विधायक ने कहा कि शराब की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना एक बेहद कठिन काम है. जब कोरोना वायरस का संकट खत्म नहीं हुआ है तो लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को नहीं खोला जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार राजस्व जुटाने के लिए अन्य स्रोतों के बारे में सोच सकती है और शराब की बिक्री उनमें से एक नहीं होनी चाहिए. शराब की बिक्री न केवल व्यक्तियों के स्वास्थ्य, बल्कि समाज के स्वास्थ्य को भी खतरे में डालेगी.” इससे पहले, BJP के सांसद सत्यदेव पचौरी और साक्षी महाराज ने लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि इससे महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर उल्टा असर पड़ेगा.