Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मानसून सीजन में पाना चाहतीं हैं बेदाग़ निखार, अपनाये ये होम मेड फेस पैक

मानसून सीजन शुरु हो गया है और इस मौसम में स्किन को एकस्ट्रा केयर की जरुरत होती है मानसून सीजन में भी स्किन पर कई तरह की दिक्कतें होने लगती है जिसे दूर करने के लिए आप कई तरह के टिप्स को फॉलो किया करते है.

लेकिन इन घरेलु फेसपैक को तैयार कर आप अपनी स्किन पर यूज करेगी तो आपके चेहरा चमकदार और बेहद खूबसूरत दिखेगा. आइए जाने मानसून सीजन में स्किन पर आप कैसे फेसपैक को इस्तेमाल कर अपनी स्किन को चमकदार बना सकते है.

जोजोबा ऑयल और शहद से बना फेसपैक

अगर आपकी स्किन मानसून में ड्राई रहती है और आपकी दमकती त्वचा की रंगत फीकी सी दिखती है तो आप जोजोबा ऑयल और शहद से बना फेसपैक अपनी स्किन के लिए यूज कर सकते है। 2 चम्मच जोजोबा ऑयल और 1 चम्मच शहद को मिक्स करकें अपन चेहरे पर इस्तेमाल करें और सूखने के बाद चेहरे को धो लेंवे आपको अपनी स्किन फर्क आता दिखेगा।

चन्दन गुलाब जल फेस पैक

मानसून सीजन में भी चेहरे पर अक्सर गंदगी जमा होने लगती है जिसे हम अनदेखा करते है और स्किन पर दाग-धब्बों जैसी परेशानियां देखने को मिलती है इसे दूर करने के लिए आप 2 चम्मच चन्दन पाउडर में 1/2 कप गुलाबजल और 1 चम्मच हल्दी पाउडर मिक्स करके चेहरे पर इस्तेमाल करें इसे 30 मिनट तक चेहरे पर लगाएं रखने के बाद चेहरे को धो लेंवे आपको अपनी स्किन पर फर्क आता दिखेगा।

ग्रीन टी फेसपैक

पिम्पल्स फ्री स्किन पाने के लिए पाने के लिए आप 2 चम्मच ग्रीन टी को ब्लेंडर में ब्लेंड करके पाउडर तैयार कर लेंवे इसमें 1 चम्मच दही मिक्स करें इस पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छे से इस्तेमाल और 10 मिनट लगाएं रखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लेंवे आपको खुद ही अपनी स्किन को फायदा मिलेगा।