Breaking News

बच्चों में हाथ धोने की आदत करें विकसित, कई बीमारियों से होगा बचाव : अतिरिक्त उपायुक्त

सिरसा, 28 जून। डायरिया बीमारी के नियंत्रण को लेकर जिला में एक से 15 जुलाई तक डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जाएगा, जिसके तहत अभियान चलाकर लोगों को बीमारियों से बचाव बारे जागरूक किया जाएगा। जागरुकता अभियान के दौरान पांच वर्ष तक के बच्चों को डायरिया से बचाव के लिए ओआरएस घोल व टेबलेट वितरित करने के साथ-साथ उन्हें स्वच्छता बारे जागरूक किया जाएगा। अभियान के सफल आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित सभागार मेें बैठक का आयोजन किया गया।


अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छता को अपनाकर बहुत सी बीमारियां से बचा जा सकता है। डायरिया भी इन्हीं बीमारियों में से एक है, जिससे बचने के लिए साफ-सफाई का होना बहुत ही जरूरी है। विशेषकर बच्चों को हाथ धोने की आदत डलवाएं, ताकि वे डायरिया जैसी बीमारी से बच सकें। उन्होंने कहा कि डायरिया नियंत्रण की दिशा में प्रभावी अभियान चलाया जाए और इस दिशा में बेहतर काम किया जाए। इसके साथ ही आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर व एएनएम घर-घर जाकर अभिभावकों को बच्चों को डायरिया से बचाव के लिए ओआरएस घोल व जिंक टेबलेट के इस्तेमाल बारे जानकारी देने के  साथ-साथ उन्हें स्वच्छता के लिए भी जागरूक करेें।
बैठक में सीएमओ डा. मनीष बंसल, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. बुधराम, डा. नितिन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।