Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लुलु मॉल 22 लाख वर्ग फुट में 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने इस मॉल को उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा मॉल है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने बीते 10 जुलाई को राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया। लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी पथ (शहीद पथ) के किनारे गोल्फ सिटी में स्थित 22 लाख वर्ग फुट में 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने इस मॉल को उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा मॉल कहा जा रहा है। मॉल के अंदर एक बड़ा फूड कोर्ट भी है, जिसमें 15 बेहतरीन रेस्तरां और 25 ब्रांड आउटलेट हैं, जिसमें एक बार में 1600 लोग बैठ सकते हैं। साल के अंत तक मॉल के अंदर 11 स्क्रीन वाला पीवीआर सुपरप्लेक्स लॉन्च किया जाएगा। तमाम सुविधाओं से लैस मॉल में मल्टी लेवल पार्किंग है, जिसमें एक बार में 3 हजार से ज्यादा वाहन खड़े किए जा सकते हैं। यूएई स्थित लुलु ग्रुप के मालिक युसूफ अली एमए केरल के त्रिशूर जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में लुलु हाइपरमार्केट की स्थापना की। फिलहाल युसूफ अली अब यूएई के नागरिक हैं।

उनका समूह सुपरमार्केट चेन पर काम करता है। लखनऊ भारत का चौथा शहर है जहां इस ग्रुप ने अपना सुपरमार्केट खोला है। इससे पहले लुलु ग्रुप के सुपरमार्केट कोच्चि, बैंगलोर और तिरुवनंतपुरम में खोले जा चुके हैं। उनका समूह वर्तमान में पश्चिम एशिया, अमेरिका और यूरोप के 22 देशों में कारोबार संचालित करता है। युसूफ अली यूएई में रहने वाले सबसे अमीर भारतीय एनआरआई हैं। 2021 में, यूसुफ अली को अबू धाबी के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें यह पुरस्कार अबू धाबी के क्राउन प्रिंस हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रदान किया। यूसुफ अली को अबू धाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के उपाध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा यूसुफ अली को पद्मश्री और प्रवासी भारतीय सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।