Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ किसान बाजार ने आम उत्सव 2022 की शुरुआत हो चुकी है….

लखनऊ किसान बाजार सभी जागरूक उपभोक्ताओं और उत्पादकों के लिए वन स्टॉप है। यह एक ऐसा मंच है जो जैविक और प्राकृतिक उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। लखनऊ किसान बाजार आपके जीवन को व्यवस्थित रूप से जीने का एक सरल, शुद्ध तरीका प्रस्तुत करता है। परिवर्तन करने के लिए दृढ़ संकल्प, एक ऐसा परिवर्तन जो न केवल हमें स्वस्थ सांस लेने की अनुमति देता है, बल्कि प्रकृति को राहत भी देता है। वर्तमान दर पर पर्यावरण क्षरण के साथ, देखने के लिए कोई भविष्य नहीं है। हम में से प्रत्येक के लिए एक कदम उठाना आवश्यक है। इस प्रकार, लोगों को प्रकृति के करीब लाने और उनके प्रकृति के लिए लोगों के प्रति सजग करने के लिए बागों का भ्रमण आज दिनांक 26 जून, 2022 से किया गया।


मैंगो फेस्टिवल का 8वां सीजन अभी शुरू किया जा रहा है आम को फलों का राजा कहा गया है यह सभी फलों की शान है और यह पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है ! यह आमों की शान से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहा है। आज सुबह-सुबह दो बसें पर्यटन भवन से रवाना हुईं, एक सुबह 6ः15 बजे। और दूसरा सुबह 6ः30 बजे। विंटेज गांव में एलएफएम द्वारा आयोजित बाग यात्रा के लिए उत्साही आगंतुकों को लेने के लिए। समारोह को जारी रखने के लिए, 28 जून को आईसीएआर सीआईएसएच, लखनऊ में एक आम मेला आयोजित किया जाएगा जिसमें आम की 500 से अधिक किस्में, एक किसान बाजार और कई अन्य मनोरंजक कार्यक्रम होंगे। स्वाद से भरे हरी-भरी जगहों पर ठंडी हवा और आमों के ज़ायके के बारे में हम अभी सोच सकते हैं!