Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

 

कानपुर। जनपद में प्रेमी जोड़े ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। घटना की सूचना मिलते ही महाराजपुर थाना पुलिस पहुंची और मृतकों की शिनाख्त करते हुए जानकारी परिजनों को दी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई शुरु कर दी है।

महाराजपुर थानाक्षेत्र में गुजरने वाले दिल्ली-हावड़ा रुट पर प्रयागराज-कानपुर रेल मार्ग पर शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक युवक व युवती ट्रेन के आगे कूद गये। कुलगांव के हाथीपुर क्रासिंग के पास डाउन ट्रैक पर आई ट्रेन के आगे कूदकर दो लोगों की जान देने की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सोलंकी पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने मृतकों के शवों को पटरी से हटवाते हुए दोनों की शिनाख्त का प्रयास किया।

मृतकों में युवती के बैग से मिले दस्तावेज के आधार पर उसकी पहचान कुलगांव में रहने वाले राम प्रकाश उर्फ पप्पू की बेटी खुशबू के रुप में हुई। जबकि मृतक युवक की पहचान नहीं हो सकी। हालांकि युवक के दाहिने हाथ पर मयंक गुदा हुआ मिला और उसके बाएं हाथ की उंगली में पहने अंगूठी पर खुशबू नाम लिखा हुआ है। इससे प्रथम दृष्टया पुलिस दोनों मृतकों के बीच प्रेम प्रसंग होने के साथ ही आत्महत्या करने की संभावना जता रही है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रदुमन सिंह ने बताया कि महाराजपुर इलाके में युवक-युवती ने ट्रेन से कटकर जान दी है। शुरुआती जांच में उनके प्रेमी जोड़े होने की आशंका है। फिलहाल मृतकों में युवती की शिनाख्त स्थानीय गांव में रहने वाली लड़की के रुप में हुई है। जबकि युवक की पहचान नहीं हो सकी है। मृतक युवती के परिजनों से पूछताछ के आधार पर मृतक युवक का पता चल सकेगा। फिलहाल शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई की जा रही है।