Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

LMRC ने अपने कर्मचारियों की अंग्रेजी भाषा और साॅफ्ट स्किल को बेहतर करने के लिए अयोजित किया वर्कशॉप

लखनऊ|

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) ने रिजनल इंग्लीश लैंग्वेज आॅफिस (आरइएलओ) के साथ मिलकर अपने नवनियुक्त अधिकारियों के अंग्रेजी भाषा ज्ञान और बिजनेस संचार के प्रमोशन के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आरंभ किया।

  • यह कार्यक्रम ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में एलएमआरसी के सेंटर आॅफ एक्सिलेंस ट्रेनिंग (सीओईटी) सभागार में शुरू हुआ जिसका उद्धाटन अमेरिकी दूतावास, नई दिल्ली के उत्तर भारतीय कार्याालय की निदेशक रियल पाॅलक ने किया। पहले दिन प्रशिक्षुओं को संबोधित एवं उनका उत्साहवर्धन करने  कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, एलएमआरसी एवं अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

अंग्रेजी भाषा और साॅफ्ट स्किल को बेहतर बनाना है उद्देश्य

  • इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य अधिकारियों के अंग्रेजी भाषा और साॅफ्ट स्किल को बेहतर बनाना है ताकि वे संगठन के अंदर और बाहर अपने कार्य एवं निर्देशों का उचित ढंग से निष्पादन कर सकें। समारोह में पहुंचे मुख्य अतिथि एरियल पाॅलक ने कहा कि इस युग में इस तरह का प्रशिक्षण विविध सांस्कृतिक आदान-प्रदान को सरल बनाने के लिए जरूरी है।
  • रिजनल इंग्लिश लैंग्वेज आॅफिस (आरइएलओ) की इंग्लीश लैंग्वेज फैलो  क्रिस्टिना डिक्सन और एलिन फिन की इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इस दौरान प्रशि़क्षुओं को कारपोरेट कम्युनिकेशन के बारीकियों से अवगत कराया जाएगा। ग्राहकों से संवाद, समस्या निवारण तकनीक, बिजनेस मीटिंग, बिजनेस राइटिंग, टिम बिल्डिंग स्किल्स आदि विभिन्न अभ्यासों के माध्यम से नवनियुक्त अधिकारी अपने कार्यों का निर्वहन दक्षता से कर सकेंगे।