Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

LIVE: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, जुटी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़

pm-modi-in-varanasi-pti_650x400_81482395033वाराणसी: यूपी चुनावी महाभारत के आखिरी चरण में कुरुक्षेत्र बन गया है.  आज पीएम  नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में मेगा रोड शो करेंगे.  पीएम मोदी बनारस पहुंच चुके हैं. थोड़ी देर में ये रोड शो शुरु होगा. पीएम मोदी के रोड शो के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी रोड शो करेंगे. अखिलेश यादव की सांसद पत्नी और स्टार प्रचारक डिंपल यादव भी इस रोड शो में शामिल होंगी.

LIVE UPDATE

  • बीएचयू के गेस्ट हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला रुका है.
  • बीएचयू  गेट पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी हुई है.
  • प्रधानमंत्री मोदी का काफिला बीएचयू के गेट की ओर निकला.
  • बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया पीएम मोदी का स्वागत.
  • पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित दिग्गज नेता पहुंचे.
  • पीएम  नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में वाराणसी पहुंच चुके हैं.
  • बस थोड़ी देर में शुरु होगा पीएम मोदी का रेड शो,रोड शो बीएचयू गेट से शुरू होकर प्रधानमंत्री की यात्रा रविदास गेट लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, बांस फाटक होते हुए ज्ञानवापी और फिर बाबा विश्वनाथ तक पहुंचेगा.

सात किलोमीटर का मेगा शो करेंगे पीएम मोदी!

पीएम मोदी वाराणसी में करीब सात किलोमीटर का मेगा शो करेंगे. बीएचयू गेट से शुरू होकर प्रधानमंत्री की यात्रा रविदास गेट लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, बांस फाटक होते हुए ज्ञानवापी और फिर बाबा विश्वनाथ तक पहुंचेगी.

बाबा के दर्शन के बाद पीएम चौक, नीचीबाग, मैदागिन, कोतवाली थाना, विश्वेश्वर गंज से गुजरात विद्या मंदिर होते हुए काल भैरव तक जाएंगे. आज ही देर शाम करीब साढ़े सात बजे पीएम मोदी टाउन हॉल मैदान में रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी का कार्यक्रम

मोदी लोकसभा चुनाव की तरह वो इस बार भी जीत को दोहराना चाहते हैं. मोदी के दौरे के तीन मकसद है. वाराणसी में बीजेपी की जीत तय करना, पूर्वांचल की सभी सीटों पर असर डालना और यूपी में बीजेपी की सरकार के लिए रास्ता बनाना. पूर्वांचल का किला फतह करने के लिए मोदी आज से तीन दिन तक वाराणसी का चप्पा-चप्पा छानने के साथ ही आसपास के जिलों में भी माहौल बनाएंगे.

तीसरी बार विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

मोदी आज तीसरी बार विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने जाएंगे और जीत का आर्शीवाद लेंगे. पीएम मोदी दोपहर करीब 12 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे. 12 बजे से दोपहर करीब 1 बजे तक मंदिर परिसर में पूजा पाठ करेंगे.

इसके बाद काल भैरव मंदिर के लिए निकलेंगे. विश्वनाथ मंदिर से कालभैरव मंदिर करीब दो ढाई किलोमीटर की दूरी पर है और मोदी का पूरा कार्यक्रम रोड शो की तरह होगा.

संकरी गलियों के बीच बने विश्वनाथ धाम के बारे में मान्यता है कि यहां भक्तों की सभी मुरादें पूरी हो जाती हैं. पीएम मोदी की मंदिर में विशेष आस्था है. बाबा विश्वनाथ काशी के सर्वेसर्वा तो हैं ही देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में नौवां स्थान रखते हैं.

काशी में बाबा काल भैरव के दर्शन भी करेंगे मोदी

काशी में बाबा काल भैरव के दर्शन के बिना विश्वनाथ के दर्शन अधूरे माने जाते हैं. पीएम मोदी के मेगा शो का काशी के कोतवाल का दरबार आखिरी पड़ाव होगा.

काशी के राजा विश्वनाथ हैं तो उनके सेनापति काल भैरव. बाबा विश्वनाथ के बाद पीएम मोदी उन्हें भी प्रसन्न करने की कोशिश करेंगे.

मोदी दोपहर 1.15 बजे कालभैरव मंदिर पहुंचेंगे और पूजापाठ करेंगे. आधे घंटे बाद दोपहर 1.45 बजे वो यहां से वापस बीएचयू के लिए निकलेंगे. काल भैरव के दर्शन के साथ ही मोदी का मेगा शो भी खत्म हो जाएगा.

40 सीटों के लिए बीजेपी ने रचा चक्रव्यूह!

दरअसल, बीजेपी ने पूर्वांचल की आखिरी चरण की 40 सीटों के लिए चक्रव्यूह रचा है और वाराणसी के बहाने पूरे पूर्वांचल में किला फतह करने की रणनीति है.  2012 के विधानसभा चुनाव में 40 में से महज चार सीटें जीतने वाली बीजेपी को 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में 38 सीटों पर बढ़त मिली थी.

आखिरी चरण की चालीस सीटों के लिए मोदी ने पूरी ताकत झोंक दी है. वाराणसी और आसपास के इलाकों में प्रचार के लिए मंत्रियों की पूरी फौज मोदी के साथ मौजूद है. केंद्र सरकार के नौ मंत्री इस वक्त वाराणसी में कैंप कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.