Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाराष्‍ट्र में नेता प्रतिपक्ष के बेटे भाजपा में शामिल, कांग्रेस को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्‍ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए।

लोकसभा चुनाव की तैयारी और रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की 58 साल बाद गुजरात में अहम बैठक चल रही है और इस बीच महाराष्ट्र में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्‍ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद सुजय ने कहा कि सुजय ने बीजेपी नेताओं की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ अमित का इसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं।

इससे पहले ऐसी खबरें थीं कि बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने सुजय से हाल ही में मुलाकात कर बीजेपी में उनके शामिल होने पर चर्चा की थी। सुजय अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। इस बारे में सुजय ने कहा था, ‘मैं पिछले दो साल से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। चाहे यह सीट कांग्रेस को मिले या न मिले लेकिन मैं यहीं से चुनाव लडूंगा।’ लेकिन शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी के अहमदनगर सीट कांग्रेस को देने से इंकार करने के बाद सुजय का बीजेपी में आना तय माना जा रहा था।

राधाकृष्‍ण पाटील ने शरद पवार से अहमदनगर सीट अपने बेटे सुजय को देने के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन शरद पवार ने इससे इनकार कर दिया। एनसीपी का सुझाव था कि अगर सुजय चाहें तो वह अहमदनगर से एनसीपी के उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं।