Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Lakhimpur:महराजनगर रोड पर चोरों का राज

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी। 
  • एक ही रात में तीन शराब की दुकानों में की चोरी

  • हजारों की नकदी व शराब की बोतलें उड़ाईं

जिले से अपराधमुक्ति के लिए पुलिस अधिकारी से लेकर आम सिपाही तक मुस्तैद होने का चाहे जितना ढिंढौरा पीट लें लेकिन हकीकत बयां करने के लिए कोतवाली सदर क्षेत्र ही काफी है। इसकी नजीर तब पेश आई, जब शहर की व्यवस्ततम सड़क पर स्थिति तीन शराब की दुकानों से चोरों ने हजारों रूपयों की नगदी व शराब पर हाथ साफ कर दिया। चोरों द्वारा बड़े इत्मिनान से रात भर अपराध को अंजाम दिया जाता रहा और पुलिस थी कि वहां से गुजरने को भी जरूरत महसूस नहीं कर रही थी। लूटे शराब व्यवसाईयों ने एक शराब व्यवसाई के वहां तो कई बार चोरों द्वारा सीना-जोरी दिखाई जा चुकी है लेकिन आज तक पुलिस इस व्यवसाई को न्याय दिलाने के नाम पर एक अद्द खुलासा भी नहीं कर सकी। 
जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह महाराज नगर स्थित अंग्रेजी शराब, देशी शराब और बीयर की दुकान की शटर टूटे मिलने से हड़कम्प मच गया। तय समय पर दुकान खोलने पहुंचे शराब व्यवसाईयों को चोरी होने की जानकारी मिलीं। अंग्रेजी शराब दुकान मालिक दलजीत सिंह बग्गा ने बताया कि उनकी अंग्रेजी शराब की दुकान से 5000 रूपए की शराब और तीन हजार रूपए की नगदी चोर चुरा ले गए। वहीं पास में देशी शराब की दुकान के मालिक मेवालाल ने बताया कि दुकान में रखा लगभग 28000 रूपए कैश उनकी भी दुकान की छत तोड़कर चोर चुरा ले गए। वहीं पास में बीयर के दुकान के मालिक सौरव सोनी ने बताया कि इसी तरह से मेरी दुकान की छत तोड़कर चोर उनकी दुकान में रखे 17150 रूपए नगद चुरा ले गए। पीडि़तों ने  पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। 
  गौरतलब रहे कि जिस रोड पर यह दुकानें स्थापित हैं। वह शहर की सबसे व्यस्ततम रोडों में से एक है। जहां से एक रास्ता जिलाधिकारी कार्यालय, दूसरा पुलिस अधीक्षक आवास व तीसरा रोडवेज चौकी की आेर जाता है। हर दम बसों का आवागमन होता रहता है। दिन हो या रात यहां लोगों का आना-जाना लगा ही रहता है। एेसे में इस सड़क पर स्थिति कई दुकानें पुलिस की लापरवाही से शिकार हो गई। शराब व्यवसाई दलजीत सिंह बग्गा को व्यवसाय में चोर कई बार चूना लगा चुके है। हर बार उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की पर आज तक उनमें से एक भी खुलासा पुलिस नहीं कर सकी। इसके अलावा इसी रोड पर स्थिापित इलेक्ट्रानिक वल्र्ड में भी चोरों ने ताला काटकर लाखों के मोबाइल व नगदी पर हाथ साफ कर दिया था। इस तरह से कई अन्य घटनाएं भी यहां अक्सर होती रहती हैं पर पुलिस को इनसे कोई इत्तेफाक नजर नहीं आता। लोगों ने एसपी से शहर में गश्त बढ़ाने व अपराधिक घटनाआें का खुलासा करने की मांग की है।