Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

OMG !! ट्रेन में निकला बम, ऐसे टला बड़ा हादसा…

मेरठ सिटी से चलकर इलाहाबाद की ओर जा रही 14164 संगम एक्सप्रेस के सामान्य कोच के शौचालय में सोमवार को टाइमर की आवाज से सनसनी फैल गई। गार्ड ने बम होने की सूचना कंट्रोल रूम को दी।

आनन-फानन में पूरी ट्रेन को खाली कराकर सील कर दिया गया। बम निरोधक दस्ते ने जांच की तो वहां एक घड़ी नुमा चीज बरामद हुई। जिसमें से आवाज आ रही थी। करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक संगम के हापुड़ में खड़ी रहने के कारण करीब आधा दर्जन से भी ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं।

संगम एक्सप्रेस में हुआ हादसा

मेरठ सिटी से इलाहाबाद की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस सोमवार शाम करीब 07:40 बजे हापुड़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 पर पहुंची थी। इसके लगेज कोच के आगे जीएस कोच के शौचालय में एक यात्री लघुशंका करने के लिए गया था तो घड़ी के चलने की आवाज सुनाई दी।

इस पर उसने आसपास देखा तो एक बमनुमा चीज पड़ी थी और उस पर घड़ी चल रही थी। इस पर उसने बम होने का शोर मचाया और ट्रेन में चल रहे गार्ड राजकमल को सूचना दी। गार्ड ने बम होने की सूचना जीआरपी, आरपीएफ, रेलवे कंट्रोल रूम के अलावा पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

यात्रियों में  मची  भगदड़

यात्रियों में भगदड़ मच गई। अपना-अपना सामान छोड़कर ट्रेन से नीचे उतरकर भागने लगे। भगदड़ में कई यात्री चोटिल हो गए। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल भी अन्य अफसरों और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया। रात करीब दस बजे गाजियाबाद से बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची और बमनुमा चीज को अपने कब्जे में ले लिया।

जांच करने पर बम नहीं मिला। रात 11.15 बजे के बाद संगम को रवाना किया गया। घटना से करीब आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं। इनमें उना-हिमाचल एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, हापुड़ शटल, नौचंदी एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, मसूरी-रानीखेत एक्सप्रेस आदि शामिल हैं। एसपी ने बताया कि ट्रेन में बमनुमा घड़ी मिली है। यह किसने रखी है, इसकी जांच कराई जा रही है।