Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुमार केशव ने किया हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर कला प्रदर्शनी का उद्घाटन

 

 

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बुधवार को राजधानी के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर नौ दिवसीय कला प्रदर्शनी उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी अब 25 जुलाई तक चलेगी।

प्रबंध निदेशक ने उद्घाटन के अवसर पर कहा कि कला के माध्यम से ही व्यक्तित्व में निखार लाया जा सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो प्रारम्भ से ही कला और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत रहा है।

कला प्रदर्शनी का जायज़ा लेने के दौरान कुमार केशव ने लाइव स्केचिंग करने वाले एक कलाकार के हुनर को देखकर बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने विदेशों की तरह लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर भी लाइव स्केचिंग करने वाले कलाकारों को अपनी कला के जौहर बिखेरने के लिए मंच प्रदान करने का फैसला किया। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर लगी इस कला प्रदर्शनी में कलाकारों ने लखनऊ मेट्रो पर आधारित कबाड़ से बना हुआ एक विशेष प्रारूप (मॉडल) भी प्रदर्शित किया है, जिसमें यह दर्शाया गया है कि मेट्रो सेवा किस तरह से शहर की भीड़भाड़ और सड़कों पर लगने वाले जाम से लखनऊ की जनता को निजात दिला रही है। साथ ही एक साफ-सुथरे और जाम-मुक्त शहर का तोहफा दे रही है।

इस कला प्रदर्शनी में हजरतगंज मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में विभिन्न पेंटिग्स एवं अन्य कलाकृतियां सजाई गई हैं, जिन्हें यात्री खूब पसंद कर रहे हैं। प्रदर्शनी में शिवम सिन्हा, गीप्ति कटियार, समरीन फातिमा, मनु वर्मा, शुभांगी शर्मा, कुमारी ज्योत्सना, सृष्टि रस्तोगी, विशाल गुप्ता, शोएब अहमद, प्रताप कुमार मौर्य की पेंटिग्स और कलाकृतियां प्रदर्शित की गई हैं। पेंटिंग्स इतनी सुंदर और प्रभावशाली हैं कि लोगों ने पहले ही दिन प्रदर्शनी में शिरकत करने वाले कई कलाकारों की पेंटिंग्स और कलाकृतियां खरीद लीं।