Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए यहां के पागल कुत्ते क्यों बना रहे हैं मासूमों को अपना शिकार

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी l

सीतापुर के बाद खीरी में भी पागल कुत्तो का आतंक छाया हुआ है। यहाँ जिले के थाना ईसानगर व धौरहरा में एक मासूम बच्ची समेत एक किशोर को पागल कुत्तों ने हमला कर घायल कर दिया। दोनो का इलाज जारी है।
थाना ईसानगर क्षेत्र में पागल कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। विगत कुछ माह पहले पागल कुत्तों के काटने से तीन मासूमों की मौत हो चुकी है। बुधवार को गांव में लगने वाली साप्ताहिक बाजार जा रहे किशोर को एक बार फिर पागल कुत्ते ने अपना शिकार बनाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल अवस्था मे ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में भर्ती कराया जहां उसका इलाज जारी है।

  • थाना क्षेत्र के ग्राम मूसेपुर निवासी शिवम पुत्र हवलदार 13 वर्सीय गांव के बाहर लगने वाली साप्ताहिक बाजार को सब्जी लेने जा रहा था। कुछ ही दूरी तय करने के बाद बीच रास्ते मे उस पर एक पागल कुत्ते ने हमला कर दिया।इस बीच शिवम के चिल्लाने पर आस पड़ोस के लोगों ने डंडों के सहारे उसको बचाने में कामयाब रहे।
  • पागल कुत्ते ने शिवम को कई जगह काटकर गंभीर रूप से घायल कर चुका था।घायल अवस्था मे परिवार के लोगों ने उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में भर्ती कराया जहां उसका इलाज जारी है।उधर ग्रामीणों को देख पागल कुत्ता गन्ने के खेत मे घुसकर गायब हो गया जिसकी तलाश जारी है।
  • वही धौराहरा थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी मैं  पागल कुत्ते का आतंक ने एक 3 साल की मासूम बच्ची पर जानलेवा हमला कर उसे घायल कर दिया।बच्ची के चिल्लाने पर परिवार वालों ने कुत्ते को मार कर भगाया और बच्ची की जान बचाई। ।बताते चले कि इससे पहले कुछ माह पूर्व भी मूसेपुर में पागल कुत्तों का शिकार बने तीन लोगों की मौत से गांव में मातम छा चुका है।जिसको देखते हुए ग्रामीण आने साथ साथ बच्चों को घरों में छुपाने के लिए मजबूर हो गए है।