Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बॉलीवुड के किंग बने शाहरुख़, वहीं ट्विटर किंग हैं डोनाल्ड ट्रंप… यहां जाने कैसे ?

सोशल मीडया आज के ज़माने में हर कोई इस्तेमाल करता है फिर चाहे वो कोई आम आदमी हो या फिर सेलेब्रिटी और या फिर कोई नेता…

आज हम बात कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की….अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर जितने एक्टिव है उतने ही लोकप्रिय भी. 

एक स्टडी के अनुसार ट्रंप ट्विटर में लोकप्रियता के मामले में नम्बर वन है.

डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर किंग

स्टडी के मुताबिक, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद से ट्विटर पर ट्रंप के दोगुने फॉलोअर्स हो गए हैं.’ मौजूदा वक्त में ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 53 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ट्विटर पर लोकप्रियता के मामले में ट्रंप के बाद वेटिकन सिटी के पोप फ्रांसिस का नंबर आता है.  ट्विटर पर पोप के 4.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, स्टडी के मुताबिक, इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा स्थान है.

कम्युनिकेशन फर्म ‘Burson Cohn & Wolfe (BCW)’ की स्टडी “Twiplomacy के मुताबिक लाइक और रि-ट्वीट्स के मामले में ट्रंप सबसे लोकप्रिय है.  पिछले एक साल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फॉलोअर्स के साथ करीब 264.5 मिलियन इंटरैक्शन किया. रि-ट्वीट्स के मामले में सऊदी अरब के शाह (किंग) सलमान ही ट्रंप को पीछे छोड़ते हैं.

सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सउद मई 2017 से लेकर मई 2018 तक सिर्फ 11 बार ट्वीट किए. 
उनके हर ट्वीट पर औसतन 154,294 रि-ट्वीट्स आए. वहीं, इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के हर ट्वीट्स पर औसतन सिर्फ 20,319 रि-ट्वीट्स हुए.