Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

करतारपुर बना पाकिस्तान का हथियार, उकसावे की कार्रवाई शुरू

 

 

इस्लामाबाद। करतारपुर गलियारा का उद्घटन अभी नहीं हुआ है, लेकिन पाकिस्तान भारत को उकसाना शुरू कर दिया है। उसने इस गलियारे के लिए एक अधिकारिक गाना तीन भाग में जारी किया है जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू और जरनैल सिंह भिंडरवाले के अलावा अन्य खलिस्तानी आतंकियों को भी दिखाया गया है।

विदित हो कि पाकिस्तान ने चार मिनट का एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें करतारपुर में तैयारियां, भारतीय सिख श्रद्धालुओं के अनुभवों, इमरान खान का भाषण का हिस्सा दिखाया गया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया गया है।

वीडियो के एक भागमें जरनैल सिंह भिंडरवाले, अमरीक सिंह खालसा और निष्कासित मेजर जनरल की तस्वीर वाला पोस्टर दिखाया गया है। इन खालिस्तानी आतंकियों के नेताओं को ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान साल 1984 में मारा गया था।

इस वीडियो पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान से सचेत रहने की जरूरत है। पड़ोसी इस गलियारे का गलत इस्तेमाल कर सकता है। वहां खलिस्तान जनमत संग्रह तोर शोर से चल रहा है।