Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जयंती पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप  को कांडा बंधुओं ने किया  कोटि-कोटि नमन

सिरसा, 9 मई।।।।((सतीश बंसल )    सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा और उनके अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने भारत के महान योद्धा, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की  जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप को पूरा भारत उनकी वीरता, शूरवीरता तथा पराक्रम के कारण जानता है। ये संसार कर्मवीरों की ही सुनता है। इसलिए व्यक्ति को अपने कर्म के मार्ग पर अडिग और प्रशस्त रहकर देश सेवा करनी चाहिए।


उन्होंने महाराणा प्रताप जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि  जो सुख में अतिप्रसन्न और विपत्ति में डर के झुक जाते है, उन्हें न सफलता मिलती है और न ही इतिहास में जगह। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अपने कीमती जीवन को सुख और आराम कि जिंदगी बनाकर कर नष्ट करने से बढिय़ा है कि अपने राष्ट्र कि सेवा करो। अपने और अपने परिवार के अलावा जो अपने राष्ट्र के बारे में सोचे वही सच्चा नागरिक होता है।  उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप मेवाड़ के  राजा राणा उदय सिंह द्वितीय के सबसे बड़े बेटे थे। जिन्होंने अपने पिता के शासनकाल में अपने बहादुरी को प्रदर्शित करना शुरू किया था। अपने क्षेत्र को जीतने के लिए मुगल सम्राट अकबर के प्रयासों का सफलतापूर्वक विरोध करने के लिए बहुत प्रसिद्ध थे।  राजपूत वीरता, परिश्रम और वीरता के प्रतीक महाराणा प्रताप मुगल सम्राट अकबर की ताकत से लडऩे वाले एकमात्र राजपूत योद्धा थे।