Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बसपा सुप्रीमो को मिला पीएम मोदी के साथ आने का न्यौता, जानिए किसने दिया ये ऑफर

यूपी में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव हार के बाद भाजपा सपा-बसपा गठबंधन से डरी हुई लग रही है. तभी तो भाजपा चाहती है कि मायावती एनडीए में शामिल हो जाए. केंद्रीय राज्य सामाजिक न्याय और महिला सशक्तीकरण मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने का आमंत्रण दिया. उन्होंने कहा कि अगर मायावती वास्तव में दलितों के प्रति चिंतित हैं तो उन्हें यह न्योता स्वीकार कर लेना चाहिए.

भाजपा के मंत्री ने दिया मायावती को ऑफर

वीवीआईपी गेस्ट हाउस में शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान अठावले ने कहा, अगर मायावती ने यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया तो एनडीए आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी में सभी 80 सीटें जीत सकता है.उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी तीन बार बीजेपी के सहयोग से मुख्यमंत्री बन चुकी हैं. सपा से उन्हें भविष्य में धोखा ही मिलेगा.

एनडीए को दलितों का कल्याण करने वाली पार्टी

हालांकि उनका यह भी अनुमान है कि यदि सपा और बसपा मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा को 20-25 सीटों पर भाजपा को नुकसान हो सकता है. लेकिन बीजेपी, कांग्रेस से इतर तीसरा मोर्चा बना तो एनडीए को ही फायदा होगा. आंबेडकर के नाम पर राजनीति न करें.अठावले ने कहा, यदि मायावती चाहती हैं कि दलितों को भला हो, उनका विकास हो तो बसपा को एनडीए में शामिल हो जाना चाहिए. मायावती यह फैसला करती हैं तो इससे दलितों को भला होगा.

बकौल अठावले, समाजवादी पार्टी ने मायावती को धोखा दिया है. यही कारण है कि उनकी पार्टी राज्यसभा में हार गई. मायावती भाजपा के साथ आती हैं तो रामविलास पासवान के साथ मिलकर दलितों की भलाई के लिए बेहतर काम किया जा सकेगा.