Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

JIO ने अपने यूजर्स के लिए लॉन्च किया मोबाइल एप, खासियत देख झूम उठेंगे आप…

रिलायंस जियो को टेलीकॉम मार्केट में आये हुये 2 साल हो चुके हैं, तब से जियो अपने हर एक ग्राहक की सुविधा को बिल्कुल ध्यान में रखे हुए हैं. रिलायंस जियो कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों के लिए हर तरह के ऑफर तथा प्लान उपलब्ध करवाए जाते रहते हैं. जियो के किफायती ऑफरों की वजह से जियो के सभी ग्राहक जियो की तारीफ करते ही दिखाई देते हैं.

बजह यह भी है कि जियो के आने से पहले बाकी कंपनियों द्वारा डाटा तथा कॉलिंग के लिए भारी-भरकम कीमत वसूल कर ली जाती थीं. बताते चले देश की नंबर 1 टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अब JioGroupTalk नामक एक नई एप को बाजार में उतारा है और इस एप के जरिए जियो यूजर्स ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकेंगे. साथ ही बता दें कि एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

जबकि यूजर्स इसे डाउनलोड कर इसमें जियो नंबर से लॉग-इन कर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह JioGroupTalk एप कुछ दिनों तक ट्रायल पर है. आपको यह भी बता दें कि टेलीकॉम कंपनी जियो यूजर्स को नॉन-जियो यूजर्स से कनेक्ट करने का ऑप्शन भी प्रदान कर रही है.

Jio Group Talk एप

रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी की माने तो इस नए एप के द्वारा कॉन्फ्रेंस कॉल करते वक्त यूजर्स के पास ग्रुप कॉल को मैनेज करने का भी ऑप्शन रहेगा और इसमें यूजर कॉलिंग के समय नए यूजर को जोड़ सकेंगे. इसमें अपने मन-मुताबिक किसी भी यूजर को म्यूट किया सकता है और उसे दोबारा कनेक्ट भी किया जा सकेगा.

इस एप के फीचर्स पर नजर डालें तो एप के जरिए आप VoLTE की मदद से कॉलिंग कर पाएंगे. मतलब यह है कि इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी लेकिन डाटा खत्म नहीं होगा.

सबसे खास बात यह है कि आप इस एप में एक साथ अधिकतम 10 लोगों के साथ ग्रुप में बात कर सकेंगे. दूसरी ओर खबर यह भी है कि इस एप में एचडी वीडियो कॉलिंग का भी सपोर्ट मिलेगा.जानकारी के लिए बता दें कि जियो अपने ग्राहकों को बहेद सस्ते टैरिफ में अनलिमिडेट कॉलिंग, SMS और डाटा बेनिफिट भी प्रदान करा रही है.