Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Corona: इटली में 4 मई से खुलेंगे ये संस्थान,इनको नहीं मिली छूट

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में लगातार जारी है. इस वायरस की वजह से सबकुछ बंद पड़ा है. यूरोप के कई देशों में इसकी वजह से हजारों जानें चली गई हैं. इटली में भी इसका काफी असर दिखा, यहां पर कोरोना वायरस की वजह से लगा लॉकडाउन 4 मई को खत्म हो रहा है. जिसके बाद फैक्ट्रियों और दुकानों को खोलने पर विचार हो सकता है.

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसिपे कोंते ने रविवार को कहा कि दो महीने से जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जाएगा. उन्होंने ऐलान किया कि ये अब दूसरा फेज़ है, जिसमें कुछ ही छूट मिलेगी. ताकि कोरोना की दूसरी वेव वापस ना आ जाए.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इटली में 25 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं. रविवार को इटली में इसकी वजह से करीब 250 लोगों की जान गई, जो कि पिछले 40 दिनों में सबसे कम का आंकड़ा है.

इटली में अब चार मई से फैक्ट्री, होलसेल की दुकानें और कंस्ट्रक्शन की कंपनियों को काम शुरू करने की इजाजत होगी. लेकिन, छोटी दुकानों, बाजारों को खोलने की अभी इजाजत नहीं होगी. वहीं रेस्तरां और बार को जून के बाद ही खोला जाएगा.

इसके अलावा पार्क को खोला जाएगा, जबकि किसी भी अंतिम संस्कार में सिर्फ 15 लोगों के जाने की इजाजत होगी. लाइब्रेरी और म्यूजियम को भी 18 मई के बाद खोलने पर विचार हो रहा है. आपको बता दें कि इटली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 97 हजार के करीब केस सामने आए हैं, जबकि यहां अबतक 26 हजार लोगों की जान जा चुकी है.

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस के करीब 30 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 2 लाख से अधिक लोग मर चुके हैं.

As Published in Aaj Tak