Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत के विश्व विजेता कोच ने खोले पर्दे के पीछे के राज

क्रिकेट भारत के विश्व कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन ने पहली ही बार में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब दिला दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह कप्तान हार्दिक पंड्या ने उनके मन पर गहरा प्रभाव छोड़ा। IPL बनते ही हार्दिक पंड्या की जिंदगी बदल गई, जो लोग उनकी आलोचना कर रहे थे वे अब तारीफ करते नहीं थकते हैं। मैं हार्दिक पांड्या से प्रभावित हुआ हूं। उन्हें पहले से अच्छी तरह से नहीं जानता था। वह यह क्रिकेटर हैं, जो सहज रूप से खेलते हैं और खेल को आगे बढ़ाते हैं। वह हमेशा सीखने के लिए तत्पर रहते हैं। वह अपने खिलाड़ियों को सुधारना और समझना चाहते हैं। कर्स्टन ने बताया कि पंड्या की अगुवाई वाली टाइटंस ने 2022 आईपीएल चैंपियन बनने के लिए हर मोर्चे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। कर्स्टन ने कहा, “वह एक शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन जो चीज उन्हें सबसे अलग करती है, वह सीखने की उत्सुकता है। वह उन सीखने की चाह रखने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। हमने देखा है कि कैसे नेतृत्व उनके अंदर स्वाभाविक रूप से आया है।” पंड्या टाइटंस के लिए 15 पारियों में 487 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आठ विकेट लेकर तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। कर्स्टन ने कहा, “वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, जो आपके लिए गेम जीत सकता है। वह T20 में सबसे बड़े फिनिशरों में से एक हैं।”


कप्तान के रूप में अपने पहले सीजन में पीठ की चोट से उबरने और हाल ही में टी 20 विश्व कप के भूत को पीछे छोड़ते हुए पंड्या ने जिम्मेदारी ली और साबित करके दिखाया। कर्स्टन ने कहा, ‘यह उनका शानदार गुण है। वह आकर्षक हैं और खिलाड़ियों को समझने की कोशिश करते हैं, ताकि अपने साथियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवा सकें।’ बता दें कि इस खिताबी जीत के बाद दुनियाभर के क्रिकेटर उन्हें भारत का भविष्य का कप्तान बताने लगे हैं।