Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुरक्षाबलों की हत्या पर भारत ने दिखाई नाराजगी, रद्द हुई वार्ता 

नई दिल्ली: भारत ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच होने वाली वार्ता रद्द कर दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘उनकी मुलाकात की बात के पीछे उनके नापाक इरादे हैं, इसका खुलासा हो चुका है। पाक पीएम इमरान खान का असली चेहरा उनके कार्यकाल के शुरुआती दिनों में ही सामने आ गया है।
बता दें कि भारत ने गुरुवार को कहा था कि वह पाकिस्तान के निवेदन पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग के लिए सहमत है। यह मुलाकात न्यू यॉर्क में यूएनजीए के दौरान होगी। विदेश मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया था कि इस मीटिंग का यह मतलब नहीं है कि पाकिस्तान के प्रति हमारी नीति में कोई बदलाव आया है, न ही इसे संवाद की शुरुआत माना जाए।
इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को को पत्र लिखकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत को फिर से शुरू करने की बात कही गई थी। इसमें कश्मीर और आतंकवाद के मुद्दे को भी शामिल किया गया है।
रवीश कुमार ने कहा कि यह अब स्पष्ट है कि नई शुरुआत के लिए वार्ता का प्रस्ताव देने के पीछे पाकिस्तान के शैतानी एजेंडे का पर्दाफाश हो गया और पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया है।