Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऐसे करें अपने दिन की शुरुवात, दिन बन हर दिन होगा बेहतर से बेहतर…

सुबह का नाश्ता आपका दिन बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है। अगर आप नाश्ता रोज़ समय से करते हैं और कुछ भी खाने की जगह पौष्टिक डाइट लेते हैं, तो आप खुद ऐसा करने का महत्व देख सकते हैं।

आप पूरी रात लंबे समय के लिए खाली पेट रहते हैं। सुबह में जब आप नाश्ता करते हैं, तो ये आपकी बॉडी को चार्ज कर शरीर के सिस्टम को ताकत पहुंचाने का काम करता है। आज हम आपको ऐसे ही नाश्ता बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कम समय में बनाकर सुबह एक हेल्दी नाश्ता कर सकते हैं…

ओट्स इडली

हल्की और मुलायम इडली, जो कि आप ओट्स से तैयार कर सकते हैं, एक अच्छे नाश्ते का ऑप्शन है। मुलायम इडली, जो कि आप ओट्स से तैयार कर सकते हैं​। सुबह-सुबह नाश्ते के रूप में इसे खाने से आप दिन भर एनर्जी से भरे रहेंगे।

दाल का परांठा

दिन की या रात की बची दाल से आप बहुत ही आसानी से परांठे बना सकते हैं। इसके लिए आटे में दाल मिलाकर गूंद लें और उसके पराठे बना लें। कोशिश करें कि पराठे को कम तेल में पकाएं।

मेथी का थेपला

 

गुजरातियों का फेवरिट थेपला कैलोरी में कम और एक हेल्दी नाश्ते का ऑप्शन है। इसे बनाने के लिए आप रात में हगी मेथी के पत्तों को काटकर रख लें। सुबह उठ कर इसके थेपले बना लें।

मूंग दाल चीला

इंडियन पैनकेक, जो कि पोषक तत्वों से भरा है। मूंग की दाल का बैटर तैयार कर आप इसमें पनीर और सब्जियों की फिलिंग कर सकते हैं।