Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूपी  में सोमवार को भी प्रयागराज, कानपुर, आगरा, बांदा, झांसी और हमीरपुर सहित कई जगहों पर लू का प्रकोप जारी रहेगा

यूपी  में सोमवार को भी प्रयागराज, कानपुर, आगरा, बांदा, झांसी और हमीरपुर सहित कई जगहों पर लू का प्रकोप जारी रहेगा, इसके बाद 17 मई से पश्चिमी विक्षोभ के असर से तापमान में गिरावट दर्ज होगी और हीट वेव की स्थिति में कमी आएगी, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी-तूफान आने की संभावना है, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 16 और 17 मई को हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद पूरे हफ्ते कहीं आसमान साफ रहेगा तो कहीं आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं। इससे पहले रविवार को यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान बांदा में 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ और यह सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है, इसके अलावा झांसी में अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दूसरी तरफ यूपी के अलग-अलग शहरों में वायु प्रदूषण सूचकांक अच्छे से मध्यम श्रेणी में है और इस हफ्ते एक्यूआई इसी श्रेणी में रहने का अनुमान है. आइये जानते हैं कि इस सप्ताह यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।सोमवार से शुक्रवार तक मौसम साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी। आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं।सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 42, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है,सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 129 है।